ABOUT CLINIC - ( DETAILS )

..

श्री हरि आयुर्वेदिक क्लिनिक, आयुर्वेद को पूर्ण समर्पित ऐसा चिकित्सालय है  जहॉ  नये / पुराने सभी रोगों का इलाज किया जाता है ।

डॉ नितिन मित्तल (आयुर्वेदाचार्य), पिछले कई  वर्षों से यहाँ पर शुद्ध आयुर्वेद चिकित्सा व  स्वनिर्मित आयुर्वेदिक औषधियो  द्वारा, नए, पुराने  व जटिल रोगों का समूल निवारण करते आये हैं ।   सभी रोगियों का नाड़ी परीक्षण द्वारा (नब्ज देखकर)  रोग  की गहनता व  रोगी की प्रकृति  अनुरूप  चिकित्सा की  जाती  है । हमारे त्रिदोष ( वात पित्त कफ) साम्य चिकित्सा द्वारा साध्य व असाध्य सभी रोगों में यह चिकित्सा बहुत लाभकारी साबित हुई है |

Shri Hari Ayurvedic Clinic is a completely dedicated Clinic for Ayurveda, where all diseases Acute / Chronic are treated.

Dr. Nitin Mittal (Ayurvedacharya), has been doing the complete Treatment of Acute, Chronic and complex diseases here through pure Ayurveda Treatment and self-made Ayurvedic medicines for the last many years. All patients are treated according to the intensity of the disease and the nature of the patient by Pulse Examination (by seeing the pulse).

दवा  उच्च गुणवत्ता पूर्ण  जडीबूटियों  से  हमारे  द्वारा स्वयं तैयार की जाती है, यह दवा बिना  किसी  साइड इफेक्ट , शीघ्र आराम देने  में  मदद  करती  है, और कुछ ही समय में पूर्ण आरोग्य प्रदान करती  है।

The medicine is ourselves prepared from high quality herbs, this medicine helps in giving quick relief without any side effects. And gives complete health in no time.

GOOGLE MAP VIEW

video -

इन  रोगों  का  हमारे  चिकित्सालय  में  विशेष  इलाज  उपलब्ध  है ..

👉   एसिडिटी गैस पेट में दर्द व सूजन, खाया पीया न लगना, पीलिया व लीवर सम्बन्धी सभी रोग ।

👉   जोड़ों में दर्द, गठिया बाय  सूजन, आर्थराइटिस, आमवात, संधिवात।

👉   सर्वाइकल साइटिका  नसों का दर्द व सूजन, पिंडलियों में  दर्द व  ऐंठन।

👉  सिरदर्द (माइग्रेन) घबराहट, डिप्रेशन  नींद न  आना,  अधिक  पसीना  आना ।

👉   दाद खाज एलर्जी एक्ज़ीमा  व  सोरायसिस,  त्वचा  में  खुजली  व  काले  निशान ।

👉  खांसी  जुकाम अस्थमा  एलर्जी  ( छींके आना ),  शरीर  में बुखार  की हरारत  व  सिर  में भारीपन  रहना।

👉   स्त्री रोग (मासिक अनियमित व दर्द के साथ, जल्दी जल्दी  या  देर से  होना), पेडू में दर्द कमरदर्द  लिकोरिया  कमजोरी, साँस फूलना, गर्भाशय की सूजन (Uterine swelling), गांठ  व  रसोली (Cyst and Fibroid), हार्मोन्स  का  असंतुलन  होना, PCOD,  गर्भ धारण न होना (infertility), शरीर में सूजन / दर्द, वजन  बढ़ना ।

👉  बवासीर  के  मस्से ( खुनी  व  बादी)  मस्सो  में  दुखन  व  सूजन  रहना,  गुदा  भाग  में  जलन  व  दुखन  हर  समय  बने  रहना ।
( बिना  ऑपरेशन  केवल दवाओं  से  बवासीर का सफल  इलाज ,  दर्द व मस्सों से खून आना  आदि में तुरंत  आराम )

👉   धात रोग   स्वप्न दोष   शीघ्र पतन  कमजोरी (Erectile Dysfunction)

👉   थायराइड,  शरीर में सूजन,  बदनदर्द,  वजन बढ़ना,  BP बढ़ना ।

व  अन्य  रोग जैसे :-

• मोटापा, शुगर (Diabetes), कोलेस्ट्रॉल बढ़ना (Triglycerides, LDL)
  • Fatty Liver, Liver Cirrhosis, Bilirubin,  SGPT/SGOT  का बढ़ना
  • किडनी रोग (Blood में  Urea, Creatine  का  बढ़ना,  Urine infection
  • ब्लड प्रेशर ( Low/ High )
  • नसों में रुकावट / कोलेस्ट्रॉल आदि का जमना ( Blockage in Veins)
  • थायराइड  ( thyroid), शरीर में  सूजन दर्द  व  वजन बढ़ना में शीघ्र आराम
  • हाथ  पैरों  व  शरीर  में   सूजन
  • पैर के  तलवों  में  जलन  व  सूजन
  • डिप्रेशन ( Depression), घबराहट / धड़कन बढ़ना
  • महिलाओं  में मासिक रूक रूक कर/ कम या अधिक/ दर्द के साथ होना/ पेडू की सूजन/ लिकोरिया  व हार्मोन्स  का असंतुलन, PCOD, Cyst, Fibroid आदि सभी  स्त्री  रोगों  में आयुर्वेदिक  दवाओं द्वारा तुरंत आराम  (कोई  साइड  इफ़ेक्ट  नहीं)
  • बवासीर (खूनी व बादी )
  • मुंह व जीभ के छाले ( Mouth Ulcers )
  • सफर में उल्टी / जी मिचलाना
  • अधिक  पसीना  आना   आदि ।

Panchkarma Treatment in Ayurveda
( पंचकर्म चिकित्सा)

इन  रोगों  मे  शोधन व शमन चिकित्सा द्वारा नये,  पुराने  व  जटिल   सभी  रोगियों  के  लिए  हमारी  चिकित्सा  वरदान  साबित  हुई  है , और  पुराने  व  गम्भीर  रोगियों  को  भी  पूर्ण  स्वास्थ्य   लाभ  मिल  रहा  है।

ऐसे  सभी  रोगी  जो  लम्बे  समय  से  इन  बीमारियों  से  पीड़ित  हैं या  बहुत  इलाज  कराने  पर  भी  जिन्हें  आराम  न  मिला  हो ,  यहॉ  सम्पर्क  कर  सकते  हैं।
.... आप  फोन  पर  अपनी  बीमारी  का  हाल  बता कर  अपनी  दवा  कोरियर  द्वारा  भी  मंगा  सकते  हैं ।

In these diseases, our therapy has proved to be a boon for all patients Acute, Chronic and complicated,  Old and serious patients are also getting full health benefits.

All such patients who are suffering from these diseases for a long time or who have not got relief even after getting many treatments, can contact here.
.... you can also order your medicine by Courier by telling the condition of your illness on the phone.

SPECIAL NOTE

जो रोगी पहले से Heart Problems, Depression, Diabetes, BP, Thyroid आदि गम्भीर रोगों की Allopathy Medicines ले रहे हैं उनको अपनी दवाएँ तुरंत बंद करने की आवश्यकता नहीं है, ऐसे रोगी अपनी एलोपैथी दवाओं के साथ ही हमारी आयुर्वेदिक दवा ले सकते हैं उन दवाओं के साथ इसका कोई  Side Effect नहीं है, जैसे जैसे उनको आराम आने लगे.. धीरे धीरे Allopathy दवाओं को हमारे निर्देशानुसार कम करके बंद कर सकते हैं |

*  हमारी परंपरागत Ayurvedic System of Medicine को मानव कल्याण  हेतु जन सामान्य तक पहुँचाना  ।

*  इसकी श्रेष्ठता व गरिमा से अवगत कराना  ।

*  दुःसाध्य (कष्टसाध्य) और असाध्य समझे जाने वाले रोगों (Chronic  & Incurable) से पीड़ित रोगियों के रोगों को समूल नष्ट करके उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति ही हमारा मुख्य लक्ष्य है ।